जब अजय देवगन ने शावर लेते हुए साइन की थी फिल्म, मिला करियर का पहला नेशनल अवॉर्ड

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

बॉलीवुड स्टार अजय देवगन ने इस साल की शुरुआत 'शैतान' जैसी बड़ी हिट से की थी. अप्रैल में उनकी दूसरी रिलीज 'मैदान' थिएटर्स में पहुंची, लेकिन इस बार अजय को नाकामी हाथ लगी. लंबे समय से टलती आ रही उनकी ये फिल्म फ्लॉप हो गई. मगर इस साल अजय, कई बार दर्शकों के सामने बड़े पर्दे पर होंगे.

अब वो दमदार एक्ट्रेस तब्बू के साथ, नीरज पांडे की फिल्म 'औरों में कहां दम था' में नजर आने वाले हैं. फिल्म रिलीज होने को है और प्रमोशन में जुटे अजय ने अब, उन्हें पहली बार नेशनल अवॉर्ड दिलाने वाली फिल्म 'जख्म' के बारे में एक मजेदार किस्सा सुनाया है.

अजय देवगन ने शावर लेते हुए साइन की थी फिल्म
'जख्म' को अजय के करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक माना जाता है. नामी डायरेक्टर महेश भट्ट की ये आखिरी फिल्म थी और इसने अजय को 'बेस्ट एक्टर' का पहला नेशनल अवॉर्ड दिलाया था. अब अजय ने बताया है कि उन्होंने ये फिल्म शावर में साइन की थी. द लल्लनटॉप के साथ इंटरव्यू में अजय ने महेश भट्ट के साथ काम करने के अनुभव को 'लवली' कहते हुए बताया, 'मुझे याद है मैं हैदराबाद में शूटिंग कर रहा था. तब मोबाइल नहीं हुआ करते थे. मैं शावर में था और रूम के फोन की घंटी बज रही थी. शावर के बगल में पहले फोन हुआ करता था.'

Advertisement

अजय ने फोन उठाया तो पता चला कि भट्ट साहब बात करना चाहते हैं. अजय ने बताया, 'मैंने उन्हें कहा कि भट्ट साहब मैं शावर ले रहा हूं. तब उन्होंने कहा कि तुम मेरी बात सुनो, मैं अपने करियर की आखिरी फिल्म बनाने जा रहा हूं. इसके बाद मैं फिल्में नहीं बनाऊंगा. उन्होंने कहानी सुनानी शुरू कर दी. इतने में मैंने कहा कि भट्ट साहब मैं शावर ले रहा हूं. मैं आपकी फिल्म कर रहा हूं.

महेश भट्ट की ही कहानी थी 'जख्म'
महेश भट्ट ने इंटरव्यूज में बताया है कि ये फिल्म उनकी अपनी कहानी पर बेस्ड थी और अजय ने कहानी में उन्हीं का रोल किया था. फिल्म में अजय के साथ पूजा भट्ट, नागार्जुन, सोनाली बेंद्रे और कुणाल खेमू ने भी काम किया था. 'जख्म' महेश भट्ट की डायरेक्ट की हुई आखिरी फिल्म थी.

हालांकि, उन्हीं की डायरेक्ट की हुई फिल्में 'ये है मुंबई मेरी जान' और 'कारतूस' थिएटर्स में बाद में रिलीज हुईं. 'कारतूस' रिलीज होने के ऑलमोस्ट 20 साल बाद महेश ने अपनी रिटायरमेंट खत्म की और अपनी बेटी आलिया भट्ट को लेकर फिल्म 'सड़क 2' डायरेक्ट की.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

भूपेंद्र हुड्डा के सामने मंजू हुड्डा, सुर्खियों में बंसीलाल-धर्मबीर की 37 साल पुरानी फाइट, जानें तोशाम का वो किस्सा

चंडीगढ़: हरियाणा में विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है। बीजेपी ने 67 और कांग्रेस ने 32 कैंडिडेट घोषित कर दिए हैं। भूपेंद्र हुड्डा एक बार फिर से रोहतक की गढ़ी सांपला किलोई सीट से चुनाव मैदान में हैं तो वहीं दूसरी बीजेपी ने उनके सामने गैंगस्टर र

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now